बाजार में उतरा नई होंडा CB350 RS बाइक

Published on: February 16, 2021 (05:58 IST)

प्रसिद्ध वाहन ब्रांड होंडा ने भारतीय दोपहिया बाजार में होंडा CB350 RS नाम से एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर दिया है। बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये आंकी गई है। यह बाइक कंपनी के प्रीमियम डीलरशिप बिगविंग के माध्यम से ​सेल की जाएगी। वहीं यह 350cc सेगमेंट में H'ness 350 के साथ शामिल की गई है।

इस नई बाइक को पावर देने के लिए 348.6cc, सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है जो H’ness CB350 को भी पावर देता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 5,500rpm पर 20.78bhp की पावर और 3,000rpm पर 30Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।  

इसमें एनालॉग काउंटर और एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले के साथ सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। ​RS के कंसोल पर आप Honda Selectable Torque Control (HSTC), ABS, साइड स्टैंड इंडिकेटर, ECO इंडिकेटर, रियल-टाइम माइलेज, औसत माइलेज, HSVCS (स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम), गियर पोजिशन, ईंधन खाली होने का समय और बैटरी वोल्टेज आदि की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में 310 मिमी फ्रंट डिस्क और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक मिलता है। वहीं बाइक में दोहरे चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) का स्टैंडर्ड तौर शामिल किया गया है। नए CB350 RS में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में ट्विन-हाइड्रॉलिक मिलता है। इसके डिजाइन में गोल आकार का हेडलैंप, क्रोम मफलर के साथ शॉक एब्जॉर्बर, ब्लैक ग्राफिक्स के साथ नया ड्यूल-टोन फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट और काउल सीट शामिल हैं। वहीं सबसे प्रमुख अंतर रियर पर देखने को मिलता है, जिसमें नए टेल-लैंप और टर्न इंडिकेटर्स दिए गए  हैं। 

Comments

Want your advertisement here?
Contact us!

Latest News