जे. जयललिता की करीबी रहीं वी. के शशिकला ने राजनीति से लिया संयास

Published on: March 04, 2021 (06:34 IST)

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की करीबी नेता वी. के शशिकला ने संपूर्ण रूप से राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की। बता दें कि शशिकला भ्रष्टाचार के मामले में चार साल की सजा काटने के बाद 27 जनवरी को जेल से रिहा हुईं थीं। उनके जेल वापसी के बाद से ही राजनीति गलियारे में हलचल थी लेकिन शशिकला ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।
वीके शशिकला ने बीते दिन एक बयान में कहा कि वह सार्वजनिक जीवन छोड़ रही हैं। उन्होंने एआईएडीएमके (AIADMK) कैडर को एकजुट होने और आगामी विधानसभा चुनावों में डीएमके को हराने की अपील की।

इसमें दो राय नहीं है कि शशिकला का तमिलनाडु की राजनीति पर का काफी असर था, असर रहेगा। जयललिता को राजनीति में अम्मा बनाने में शशिकला का अहम हाथ रहा है। जयललिता को बेहतर राजनीतिक प्रबंधन के जाना जाता था। इसमें भी शशिकला की अहम भूमिका रही।

3 साल पहले आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल जाने से पहले वीके शशिकला ने जयललिता की समाधि पर जोर-जोर से तीन बार हाथ मारा था। तब यह कहा गया था कि शशिकला ने यह शपथ ली है कि जेल से बाहर आने के बाद तमिलनाडु की राजनीति में आकर वह जयललिता की विरासत संभालेंगी। हालांकि अब उनके इस्तीफे से नया समीकरण बनने की उम्मीद है।

Comments

Want your advertisement here?
Contact us!

Latest News